1 रुपए है तो बनिए करोड़पति ।

आपके लिए एक रुपए की क्या अहमियत है? शायद कुछ भी नहीं, लेकिन जरा सोचिए कि अगर एक रुपए का नोट आपको करोड़पति बना दे तो । अगर आप इसे मजाक समझने की भूल कर रहे हैं तो सतर्क हो जाइए इसे मजाक समझना अापके करोड़पति बनने की राह में रोड़ा साबित हो सकता है। यदि आपके पास किसी दुर्लभ नंबर का नोट है तो बस तैयार हो जाइए। दुनिया में एेसे बहुत से शौकीन हैं जिन्हें दुर्लभ नोटों के संग्रह का शौक है। एेसे लोग अपने पसंदीदा नंबरों के नोटों को करोड़ों में खरीदते हैं।
एक तरह से यह उन लोगों का शोक होता है जो पुरानी और दुर्लभ चीजो का इकठा करने का शोक रखते है । इन्ही में से एक है पुराने नोटों का कलेक्शन , ये लोग अब बंद हो चुके उन पुराने विशेष तरह के नोटों को इकट्ठा करते है ।
पसंदीदा नोटों का क्रेज देखने के लिए आपको ज्यादा दूर जाने की भी जरूरत नहीं है। आपको बस अपने कंप्यूटर और फ़ोन पर  र्इ काॅमर्स वेबसाइट र्इबे पर जाना है। जहां एक रुपए से लेकर 1000  रुपए तक के नोटों की नीलामी करोड़ों में हो रही है ।
 र्इबे पर  देश के पूर्व गवर्नर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के हस्ताक्षर वाला एक रुपए का नोट दो लाख रुपए में बेचा जा रहा है,
  वहीं 100 रुपए के दो नए नोट 250000 रुपए में बिक रहे हैं। इसका कारण है इन नोटों पर मौजूद सीरियल नंबर। इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 आैर 000000 हैं।
इन खास तरह के नोटों को इन सोशल साइट्स पर लाखों करोडो में बेचा जा रहा है और खरीदने वाले इसे खरीद भी रहे है । अब तो ईबे के साथ साथ कई और साइट्स भी आसानी से आपको मिल जायेगी जो इन विशेष सीरियल नम्बर वाले नोटों को बेच रही है ।
र्इबे पर 1000 रुपए का नोट करीब एक करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है। नोट बेचने वाले ने दावा किया है कि कुछ नोटों पर प्रिंट करते वक्त इंक गिर गया है, वहीं इसके सीरियल नंबर भी दुर्लभ हैं।  ऊँची कीमत में बिकने वाले कुछ नोट एेसे हैं, जिनमें या तो सीरियल नंबर ही नहीं है या फिर मिसप्रिंट हैं।
र्इबे पर इन नोटों के लिए बोली लगार्इ जाती है, जो सबसे ज्यादा बोली लगाएगा नोट उसे ही दिए जाएंगे।
तो जल्दी तैयार हो जाइये और अगर आपके पास भी माऊंट सिंह आहुलिया के साइन वाला 1 रुपए के नोट है और  कुछ एेसे नोट हैं जिनका सीरियल नम्बर यूनीक है  तो जल्दी से आप भी यहाँ पर जाकर उन्हें बेच सखते है और करोड़पति बन सकते है ।

Comments

  1. Mere Pass 500 Ka Note Hai Jis Main 8EH 786646

    ReplyDelete
  2. mere pass 1 putya ka note hai 50 piss hai

    ReplyDelete
  3. Mere pas ek rupee ka not hai jo 786 ka hai 09826087110

    ReplyDelete
  4. Mere pas ek rupee ka not hai jo 786 ka hai 09826087110

    ReplyDelete
  5. Mere pas ek rupee ka old not hai jo 786 ka hai conte 8120333452

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular Posts